World Cup 2023 के बीच New Zealand को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से बाहर, रिप्लेसमेंट का भी हुआ एलान

Subhash Yadav
Subhash Yadav 3 Min Read
03 11 2023 nz 23572003

Matt Henry Ruled Out From World Cup 2023– आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आधा सफर खत्म हो चुका है। जहां भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली तो वहीं बाकी टीमों के बीच संघर्ष जारी है। इस बीच न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी चोटिल होने के बाद अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में इंजर्ड हो गए थे।

इसके बाद उनका अब आगे खेलना नाममुकिन हो गया है। बता दें कि मैट हेनरी की जगह रिप्लेसमेंट का भी एलान हो गया है। आइए जानते हैं कौन मैट हेनरी की जगह टीम में शामिल हुआ है।

World Cup 2023 के बीच चोटिल Matt Henry पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर 

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket team) की विश्व कप 223 में शुरुआत बेहतरीन रही थी। टीम ने लगातार चार मैच अपने नाम किए थे, लेकिन धर्मशाला में भारत के हाथों मिली हार के बाद उनकी फॉर्म खराब हो गई है। कीवी टीम को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी (Matt Henry) चोटिल होने के बाद अब बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह घातक तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड की टीम ने मैट हेनरी के टूर्नामेंट से बाहर होने की जानकारी दी है जिसमें उन्होंने बताया कि हेनरी की एमआरआई रिपोर्ट आने के बाद उन्हें ग्रेड टू लोअर टियर इंजरी है। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में 2-4 हफ्ते का समय लग सकता है। इस वजह से वह अब आगे वाले मैच नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह काइल जेमिसन को टीम में शामिल करने का फैसला लिया गया है।

मैट हेनरी का विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन रहा

बता दें कि मैट हेनरी ने विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 7 मैचों में 28 की औसत से 11 विकेट झटके और कीवी टीम के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच से हेनरी का टूर्नामेंट से बाहर होना यह किसी झटके से कम नहीं। हालांकि, काइल जेमिसन को टीम में शामिल कर लिया गया है। जेमिसन ने अब तक वनडे में कुल 13 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14 विकेट लिए हैं।

Share This Article