Weather Forecast LIVE: आने वाला है चक्रवात का मौसम? जानें दिल्ली – UP-बिहार सहित अन्य राज्यों का ताजा मौसम का हाल

Subhash Yadav
Subhash Yadav 4 Min Read
20231008 044701 min

Weather Forecast LIVE Today: स्काइमेट वेदर के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी की रेखा गुलमर्ग, धर्मशाला मुक्तेश्वर, पीलीभीत औराई, अशोक नगर, इंदौर, वडोदरा और पोरबंदर से होकर गुजर रही है. निम्न दबाव का क्षेत्र गंगीय पश्चिम बंगाल के पश्चिमी भागों पर है. संबद्ध चक्रवात परिसंचरण औसत समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैला हुआ है. जानें मौसम का हाल

मानसून वापसी के दौरान बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 48 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और ओडिशा के कुछ हिस्सों के साथ-साथ महाराष्ट्र के कई हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो रही है. इस दौरान कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

WEATHER FORECAST LIVE TODAY: आपदा से निपटने के लिए तैयारियां जारी

खबर है कि अक्टूबर और नवंबर के महीनों को ओडिशा में “चक्रवात काल” माना जाता है, ऐसे में ओडिशा सरकार ने संभावित आपदा से निपटने के लिए तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं.

WEATHER FORECAST LIVE TODAY: चौरा में भूस्खलन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग-5 बाधित

हिमाचल प्रदेश के चौरा में राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर भारी भूस्खलन के बाद किन्नौर का राज्य की राजधानी शिमला से संपर्क टूट गया है. शुक्रवार रात किन्नौर जिले के प्रवेश द्वार पर प्राकृतिक सुरंग के पास विशाल पत्थर और मलबा सड़क पर आ गिरा, जिससे पैदल आवाजाही भी बाधित हो गई. सेब की फसल का मौसम अभी खत्म नहीं हुआ है, जिसके चलते प्रभावित जगह के दोनों ओर ट्रकों सहित बड़ी संख्या में वाहन फंसे हुए हैं. (भाषा)

WEATHER FORECAST LIVE TODAY: हिमाचल प्रदेश के चौरा में भूस्खलन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग-5 बाधित

हिमाचल प्रदेश के चौरा में हिंदुस्तान-तिब्बत रोड (राष्ट्रीय राजमार्ग-5) पर भारी भूस्खलन के बाद जनजातीय जिले किन्नौर का राज्य की राजधानी शिमला से संपर्क टूट गया है, शुक्रवार रात किन्नौर जिले के प्रवेश द्वार पर प्राकृतिक सुरंग के पास विशाल पत्थर और मलबा सड़क पर आ गिरा, जिससे पैदल आवाजाही भी बाधित हो गई.

WEATHER FORECAST LIVE TODAY: दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘खराब’ श्रेणी में

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह वायु गुणवत्ता “खराब” श्रेणी में दर्ज की गई और न्यूनतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम है. दिल्ली में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 231 दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शनिवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

WEATHER FORECAST LIVE TODAY: “चक्रवात काल” को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन

त्योहार के मौसम में कैसा रहने वाला है मौसम का हाल ? इस संबंध में लोग जानना चाह रहे हैं. इस बीच खबर है कि अक्टूबर और नवंबर के महीनों को ओडिशा में “चक्रवात काल” माना जाता है, ऐसे में ओडिशा सरकार ने संभावित आपदा से निपटने के लिए तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं. एक अधिकारी की ओर से यह जानकारी दी गई है. अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव पी के जेना ने एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की बैठक में उन्होंने जिलाधिकारियों और विभिन्न • विभागों के सचिवों को 10 अक्टूबर से 45 दिन के लिए सतर्क रहने का निर्देश दिया..

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment